0 0
Read Time:3 Minute, 14 Second

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया राजस्थान की ओर से करौली व ब्यावर में हुई सांप्रदायिक घटनाओं के संदर्भ में प्रदेश कार्यालय जयपुर में एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई।
पॉपुलर फ्रंट के प्रदेश उपाध्यक्ष अनीस अंसारी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश चुनावी नतीजों से अति उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में आने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए यूपी की तरह धार्मिक त्योहारों की आड़ में सांप्रदायिकता भड़का कर चुनावी माहौल तैयार करने की साजिश रच रही है।
राजस्थान में इस तरह की सांप्रदायिक घटनाएं एकदम तेजी से बढ़ी हैं। इस तरह की भगवा रैलियों के दौरान पूर्व में लगाए गए भड़काऊ नारों व उनसे भड़की सांप्रदायिक हिंसा के इतिहास को देखते हुए पॉपुलर फ्रंट राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ ने सरकार व प्रशासन को पूर्व में ही पत्र लिखकर अवगत कराया कि प्रदेश में संघ परिवार द्वारा हिंदू धार्मिक त्योहारों की आड़ में मुस्लिम बहुल इलाकों में रैलियों का आयोजन कर भड़काऊ नारांे व गानों के जरिए हिंसा भड़काने की साजिश की संभावना है। इसलिए प्रशासन सतर्कता बरतते हुए ऐसे आयोजनों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाएं किंतु इसमें सरकार और प्रशासन विफल रहे। इसमें यह बात तो साफ है कि बीजेपी  इस तरह की घटनाओं के पीछे जिम्मेदार है।
करौली में हुई घटना एक पूर्व नियोजित षड़्îंत्र था, क्योंकि जिस तरीके से एक साथ बड़ी संख्या में आगजनी, दुकानों में आग, वाहनों में तोड़फोड़ की गई है ऐसा अचानक से होना नामुमकिन है दंगाइयों ने बहुत बड़े स्तर पर तैयारी करके इस हिंसा को अंजाम दिया है। साथ ही प्रशासन से मांग की है कि करौली हिंसा की घटना की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच कराई जाए, तथा पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए।
ऐसी घटना करने वाले दंगाइयों के खिलाफ सख्त से सख्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर निष्पक्ष कार्यवाही करें।
मीडिया से भी सच्चाई को सही तरीके से लोगों के सामने रखने की बात कही। प्रेस वार्ता को प्रदेश उपाध्यक्ष अनीस अंसारी, प्रदेश कमेटी सदस्य खालिद मंजूर, जयपुर जिला अध्यक्ष इमरान खान ने संबोधित किया।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
100%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

One thought on “करौली व ब्यावर में हुई सांप्रदायिक हिंसा के पीछे बीजेपी व संघ परिवार की साजिशः पॉपुलर फ्रंट

  1. हर खबर हकीकत होती है। जो खबर होती है वही आती है। सच्चाई दिखने वाले है आप

Leave a Reply

Your email address will not be published.