0 0
Read Time:2 Minute, 24 Second

सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर में त्रिनेत्र गणेश मंदिर 7 सितम्बर से 12 सितम्बर तक बंद रहेगा। इस बार मेला भी नहीं भरेगा। सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर ने टोंक, दौसा, करौली, जयपुर, बून्दी और मध्यप्रदेश के श्योपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि यात्री त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लिए घर से रवाना ही न हों। फिर भी यदि कोई यात्री, पदयात्री या जत्थे घरों से रवाना हो चुके हैं तो सम्बंधित जिलों में ही रोक कर उन्हें उनकों घरों के लिए लौटाने की कार्रवाई की जाए।

दरअसल, सवाईमाधोपुर एसडीएम ने मंदिर ट्रस्ट के अनुरोध और कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए यह निर्णय लिया है।

एन्ट्री पॉइंट्स पर सख्ती के निर्देश

जिला कलेक्टर ने सवाईमाधोपुर जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे पद यात्रियों या वाहन से यात्रा कर रहे श्रृद्धालु जो गणेश मंदिर आ रहे हैं, उनके उपखंड या थाना क्षेत्र के एंट्री प्वाइंट पर ही रोक कर उनके घरों के लिए रवाना कर दिया जाए। इस सम्बंध में रोडवेज अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि बस स्टैंडों पर यह सूचना प्रसारित करवाई जाए।

ज़िले में धारा

जिले में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए धारा 144 लगी हुई है। किसी भी प्रकार के धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक आयोजन और जुलूस पर रोक है। इसके साथ ही गत 10 जुलाई और 16 जुलाई को गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार किसी भी प्रकार के धार्मिक समारोह, आयोजन पर रोक है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *