0 0
Read Time:2 Minute, 59 Second

सवाई माधोपुर, 26 अक्टूबर। प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत पंचायत चौथ का बरवाडा की टापुर पंचायत में आयेाजित हुआ शिविर तुलसा देवी के लिए सुकुनभरा रहा। शिविर में तुलसा देवी पत्नी स्व० श्योजीराम गुर्जर निवासी ग्रामअभयपुरा ने उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर बताया कि उसके पति श्योजीराम गुर्जर की मृत्यु खेत पर कृषि कार्य करते समय सर्पदेश से दिनांक कई वर्ष पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, शिवाड में हो गई थी। महिला की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब थी। ऐसे में शिविर प्रभारी ने महिला के पुत्र मानसिंह गुर्जर (कक्षा 10वीं) को पालनहार योजना की स्वीकृति के लिए आवेदन तैयार करवाकर मौके पर स्वीकृति जारी करवाई। अब महिला को पालनहार के रूप में प्रतिमाह सहायता राशि प्राप्त होगी। सरकार की पालनहार का सहारा मिलने से महिला मुख्यमंत्री को आशीर्वाद देती नजर आई।

                                                                        पालनहार योजना का स्वीकृति पत्र महिला को देते शिविर प्रभारी एवं अन्य।

सवाई माधोपुर, 26 अक्टूबर। प्रशासन गांवों के संग अभियानके तहत टापुर में आयोजित शिविर दिव्यांग भैंरूलाल के लिए वरदान साबित हुआ। आर्थिक तंगी से जूझ रहे भैंरूलाल के दो बच्चों की मौके पर ही पालनहार से छात्रवृत्ति स्वीकृत होने से उसे आर्थिक सहायता मिल सकेगी तथा अपने बच्चों की अच्छे से पढाई करवा जाएगा।

टापुर में आयोजित हुए शिविर में भैरूलाल प्रजापत पुत्र भंवरलाल प्रजापत निवासी टापुर ने शिविर में शिविर प्रभारी को समस्या बताई। शिविर प्रभारी ने मौके पर ही दिव्यांग के पुत्र पु़ित्रयों के लिए मिलने वाली पालनहार येाजना के आवेदन तैयार करवाकर हाथोहाथ स्वीकृत करवाएं। प्रार्थी के एक पुत्र एवं पुत्री की पालनहार की स्वीकृति जारी होने के साथ ही उसे स्वीकृति पत्र सौंपा गया। अब उसे बच्चों की पढाई के लिए आर्थिक चिंता से मुक्ति मिल सकेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.