0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

भारत सरकार के रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने दिनाँक 12 – 13 सितंबर 2022 को राजस्थान का दो दिवसीय दौरा किया। रक्षा राज्य मंत्री ने दशहरा मैदान, कोटा में राष्ट्रीय रक्षा एम.एस.एम.ई सम्मेलन और प्रदर्शनी में भाग लिया और जयपुर एवं कोटा में सैन्य स्टेशनों का भी दौरा किया।

कोटा में, रक्षा राज्य मंत्री का स्वागत मेजर जनरल ए.वी.एस. राठी, जीओसी गांडीव डिवीजन द्वारा किया गया। दशहरा मैदान में राष्ट्रीय रक्षा एम.एस.एम.ई संगोष्ठी का अयोजन किया गया जहां महत्वपूर्ण सैन्य उपकरण भी प्रदर्शित किए गए। रक्षा राज्य मंत्री ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एम.एस.ए.मई) से अनुसंधान और विकास में अधिक निवेश करने और नए उत्पादों के निर्माण को बढ़ावा देने और देश की सुरक्षा एवं प्रगति में योगदान करने का आह्वान किया। संगोष्ठी के बाद, रक्षा राज्य मंत्री ने कोटा सैन्य स्टेशन का दौरा किया और सैनिकों के साथ बातचीत की। वह सभी पदों के मनोबल से प्रभावित हुए।

रक्षा राज्य मंत्री 12 सितंबर की दोपहर को जयपुर पहुंचे और जयपुर सैन्य स्टेशन में जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, सप्त शक्ति कमान, लेफ्टिनेंट जनरल ए एस भिंडर ने उनका स्वागत किया । मुख्यालय सप्त शक्ति कमान में रक्षा राज्य मंत्री मंत्री को रक्षा सम्बंधित महत्वपूर्ण मुद्दों से अवगत करवाया गया । इसके पश्चात्, उन्होंने ने सैनिकों के साथ बातचीत की और सप्त शक्ति कमान की संक्रियात्मक तैयारियों का जायजा लिया I सप्त शक्ति कमान द्वारा हाल ही में, राजस्थान में आई बाढ़ आपदा के दौरान मानवीय सहायता और राहत में अमूल्य योगदान देने के लिए सभी जवानो की सराहना की । उन्होंने सभी पदों को उसी उत्साह के साथ अपने कार्यों को जारी रखने का आह्वान किया।

13 सितंबर को रक्षा राज्य मंत्री ने प्रेरणा स्थल जयपुर सैन्य स्टेशन पर पुष्पांजलि अर्पित की और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को सम्मान दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.