इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, खाते से उड़ाया इतने रुपये

thag

Gurugram Crime: ठगी करने वाले लोग हर रोज़ एक नया तरीक़ा लाते रहते है जिसके चलते मासूम जनता इसका शिकार बन जाती है।ठगी करने वाले लोगों ने अब इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करके खाते से 32 हजार रुपये उड़ा दिए। ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपियों के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, 19 दिसम्बर 2023 को पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व में शिकायत देकर कहा था कि उसके साथ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी की गई है। जिसमें उसके बैंक खाते से 32 हजार रुपये ठग लिये गये हैं। पुलिस ने शिकायत की पुष्टि होने के बाद संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया। निरीक्षक जसवीर प्रबन्धक पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व की पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की. तकनीकी सहायता से तीन आरोपियों को नोएडा से काबू किया गया

ऋषि शर्मा निवासी सौरव विहार जैतपुर बदरपुर, दिल्ली, ललित दुबे निवासी गांव पांडेपुर सोइराई जिला गाजियाबाद व सहजाद अली निवासी टी-420 गौतमपुरी जिला नार्थ ईस्ट दिल्ली के रूप में आरोपियों की पहचान हुई है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला की बातों में फंसाकर फाइल चार्ज के नाम पर 32000 हजार रुपये की ट्रांसफर करवा लिए।

इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर करता था ठगी

पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी कई प्रकार की इंश्योरेंस पॉलिसी देने व अपडेट करने के नाम पर लोगों के पास कॉल करते हैं और फिर ठगी की वारदात को अंजाम देते है। आरोपी ऋषि व ललित दुबे लोगों के पास पॉलिसी देने के नाम पर फोन करता है। उसके बाद गुमराह करके उनके बैंक खाता से पैसे सहजाद के बैंक खाता में पैसे ट्रांसफर करवा देते है. पीडि़त से ठगी गयी राशि सहजाद के बैंक खाता में ट्रांसफर की गयी थी, जिसके लिए इसे 40 % कमीशन मिलता था. 60% ऋषि और ललित आपस मे बाट लेते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *