0 0
Read Time:3 Minute, 8 Second

सवाई माधोपुर, 14 सितम्बर। शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के सदस्य जिन्होंने प्रदेश एवं सम्भाग स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेकर गांधी के जीवन एवं आदर्शो का प्रशिक्षण लेने वाले सदस्यों की बैठक शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निदेशक मनीष शर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ली।
बैठक में निदेशक मनीष शर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी जी के आदर्शो एवं सिद्धान्तों को आमजन तक पहुंचाने के लिए शीघ्र ही प्रत्येक नगर निकाय से दो एवं ग्राम पंचायत से भी दो-दो सदस्यों का शीघ्र ही जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। उन्होंने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए सदस्यों को जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करने की बात कही।
इस दौरान जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने कहा कि शांति और अहिंसा प्रकोष्ठ के ब्लॉक स्तरीय सदस्यों द्वारा जो भी परिवाद जिला प्रशासन के संज्ञान में लाए जाएंगे उन पर तत्परता से परिवादों को दर्ज कर आहत व्यक्ति को राहत पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी ने कहा कि राजकीय विद्यालयों में प्रत्येक शनिवार नौ बैग डे के दिन गांधीदर्शन एवं उनके आदर्शो, सिद्धान्तों की जानकारी विद्यार्थियों को प्रदान करने के लिए शांति अहिंसा प्रकोष्ठ के सदस्यों को आमंत्रित करने के लिए शिक्षा विभाग को निर्देशित किया जाएगा।
बैठक में शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला समन्वयक विनोद जैन ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के सदस्यों को प्रशासन एवं पात्र व्यक्ति के बीच की कड़ी के रूप में कार्य करने की बात कही।
बैठक में चौथ का बरवाड़ा प्रधान सम्पत पहाड़िया, सदस्य इकबाल अहमद, बनवारी लाल बैरवा, संतोष स्वामी, बुद्धिराज मीना, विकास जैन, विजय ताजचतिया, रामदयाल चौधरी, हुकूम चन्द मीना, उषा झा, सोमा मेत्रा, असीम खान, तूफान सिंह, ललित अग्रवाल, अब्दुल कलाम, माखन मीना, रामखिलाड़ी मीना आदि उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.