0 0
Read Time:10 Minute, 3 Second

राजस्थान यूनिवर्सिटी पर एक बार फिर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। कांटे की टक्कर में निर्मल चौधरी ने 5 प्रतिद्वंदियों को हराकर यूनिवर्सिटी का ताज अपने नाम कर लिया है भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(NSUI) से बागी उम्मीदवार और मंत्री मुरारीलाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल को 1465 वोट से हराया है। निर्मल चौधरी को कुल 4043 और निहारिका को 2578 वोट मिले हैं।
तीसरे नंबर पर रही NSUI की रितु बराला को 2010 और चौथे नंबर पर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) के नरेंद्र यादव को 988 वोट मिले। महासचिव पद पर ABVP के अरविंद जाजडा जीते। उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीषा मीणा और संयुक्त सचिव पद पर NSUI की धरा कुमावत ने जीत दर्ज की।
निर्मल चोधरी ने कहा कि मेरा संघर्ष छात्रों के साथ था और छात्रों ने मेरा साथ दिया है यह छात्रों की जीत है मैने छात्रों के बीच रहकर छात्र हित के लिए काम किया है और में आगे भी करता रहूँगा में किसान परिवार से आने वाले छात्रों को बताना चाहता हू की आप किसानो से प्रेरित हो कर मजबूती से लड़ाई लड़ने का प्रयास करिए आप हमेशा जीत की और आगे बढेंगे और में मेर्रे यह जीत किसान आन्दोलन में जो किसान शहीद हुवे उनके नाम करता हु

उधर, उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया यूनविर्सिटी में ABVP के कुलदीप सिंह ने जीत दर्ज की। इसके साथ ही पूरा पैनल यहां का आया है। यहां लगातार चौथी बार ABVP ने बाजी मारी है। इसी तरह अजमेर की महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) के महिपाल गोदारा ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही यहां पूरे पैनल पर ABVP का कब्जा हो गया है।
सीकर में लेफ्ट विंग की स्टूडेंट यूनियन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया(SFI) ने पूरे पैनल पर कब्जा कर लिया है। कोटा यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय अजय पारेता जीत गए हैं। उन्हें 281 वोट मिले। पारेता ने एबीवीपी की अंतिमा नागर को हराया। अंतिमा ने 215 वोट हासिल किया। महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी (MGSU) में अध्यक्ष पद पर ABVP लोकेंद्र ने जीत दर्ज की। उन्होंने निर्दलीय भवानी सिंह को हराया।
जानिए किस कॉलेज में कौन जीता?
– बीकानेर के डूंगर कॉलेज में एनएसयूआई ने बाजी मारी है। यहां एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के दावेदार हरीराम गोदारा ने जीत दर्ज की है, उसने निर्दलीय कृष्णकांत को हराया। यहां एबीवीपी को तीसरा स्थान मिला है। एबीवीपी के विकास मेघवाल महज 914 वोट ले सके। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के भरत को जीत मिली है। महासचिव पद पर भी एबीवीपी के श्रवण ने बाजी मारी। ऐसे में उपाध्यक्ष और महासचिव पर एनएसयूआई को हार का सामना करना पड़ा। संयुक्त सचिव पद पर विकास सेवग विजयी रहे। विकास ने सुरेंद्र गहलोत को हराया। – जोधपुर की MBM इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी में पहली बार हुए चुनाव में निर्दलीय के चंद्राशु खीरिया अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने विधायक मनीषा पवार के कजिन मानवेंद्र सिंह को हराया। मानवेंद्र NSUI से उम्मीदवार थे। इसके साथ ही दिव्यांशु सामरिया उपाध्यक्ष, आयुष गहलोत जनरल सेक्रेटरी चुने गए हैं। वहीं नेहा सोनी जूनियर जनरल सेक्रेटरी चुनी गईं। – राजस्थान के सबसे बड़े मीरा गर्ल्स कॉलेज में एबीवीपी के पैनल ने जीत हासिल की है। इसमें अध्यक्ष पद पर किरण वैष्णव, उपाध्यक्ष मुमुक्षा शर्मा, महासचिव दिशा तावड़ और संयुक्त सचिव सोनू चारण वियजी हुईं। – कॉमर्स कॉलेज सीकर से निर्दलीय सौरभ सिंह ने जीत हासिल की है। वहीं कोटा के गवर्मेंट साइंस से निर्दलीय आशीष मीणा, जेडीबी आर्ट्स से ABVP की शिवानी दुबे जीतीं। – कोटा के संस्कृत कॉलेज से निर्दलीय कैंडिडेट विनोद लोधा ने जीत हासिल की। इसके बाद संस्कृत में शपथ ली। – जयपुर जिले के बस्सी में गवर्नमेंट काॅलेज से महावीर जोशी ने जीत हासिल की। – कोटा के गवर्मेंट आर्ट्स कॉलेज से ABVP के मनीष सामरिया जीते। – जोधपुर के गवर्नमेंट पीजी महाविद्यालय, चौपासनी से ABVP के भूपेंद्र सिंह भाटी ने जीत हासिल की। – उदयपुर के मीरा गर्ल्स कॉलेज में एबीवीपी पैनल जीत गया है।
– महारानी कॉलेज में मानसी अध्यक्ष पद पर जीती हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर कपिसा, महासचिव पद पर ज्योति राठौड़ और संयुक्त सचिव पद पर शहनाज बानो विजेता घोषित की गई हैं।
– राजस्थान कॉलेज से लक्ष्यराज चुण्डावत अध्यक्ष पद पद चुने गए हैं। वहीं राहुल चौधरी, उपाध्यक्ष, राहुल कुमार मीणा- जनरल सेकेटरी, संयुक्त सचिव पर रोहित चौधरी ने जीत दर्ज की है।
– हरिदेव जोशी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद पर सोमू आनंद, उपाध्यक्ष पद पर सारा इस्माईल, महासचिव पद पर प्रीती बारहट, संयुक्त सचिव पद पर नेहा शर्मा ने जीत दर्ज की है।
– सवाई माधोपुर गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सावित्री गुर्जर अध्यक्ष पद पर 16 मतों से विजयी।
– दौसा महिला कालेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की यतिका शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर फोरंती मीना, महासचिव पद पर ममता सैनी निर्विरोध और संयुक्त सचिव पर मुस्कान बानो जीतीं।
– बांसवाड़ा के गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी के केंद्रीय छात्रसंघ चुनाव में ABVP ने बाजी मारी है। यहां परिषद के प्रत्याशी सुनील सुरावत ने ST/SC व NSUI गठबंधन के उम्मीदवार भगवतीलाल कटारा को हराकर मैदान जीता है। अध्यक्ष पद के सुरावत को 180, गठबंधन के कटारा को 51 व भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार को राहुल डामोर को 82 वोट मिले हैं।
– महाराजा कॉलेज में संदीप गुर्जर- अध्यक्ष, गोविंद सिंह- उपाध्यक्ष, सार्थक- महासचिव, अतुल शर्मा- संयुक्त सचिव बने हैं।
– राजस्थान यूनिवर्सिटी 5 इयर लॉ में अभय चौधरी- अध्यक्ष, अंकित जिंदल- महासचिव, मनजीत चौहान- उपाध्यक्ष, तनु जिंदल- संयुक्त सचिव पद पर विजयी रहे।
– जयपुर कॉमर्स कॉलेज में आदित्य शर्मा, अध्यक्ष, आशीष महावर, उपाध्यक्ष, विशेष चंदोलिया, महासचिव, विजय शर्मा, संयुक्त सचिव बने हैं।
कोटा के जेडीबी साइंस कॉलेज में NSUI की अंजली मीणा जीतीं। उन्हें 443 और निर्दलीय नीलू मीणा को 35 वोट मिले। लॉ कॉलेज से गौरव मीणा ने जीत दर्ज की।
– धौलपुर लॉ कॉलेज में एबीवीपी के राहुल जाट ने एनएसयूआई के हर्ष मुद्गल को हराया है। गर्ल्स कॉलेज में एनएसयूआई की शिवानी शर्मा ने एबीवीपी की तनु परिहार को 104 वोट से शिकस्त दी है।
– जैसलमेर के मिश्रीलाल सांवल कॉलेज में NSUI का पैनल जीता।
– चूरू के गर्ल्स कॉलेज में NSUI की जया शर्मा ने एबीवीपी की वर्षा ठठेरा को 19 वोटों से हरा दिया है। कन्या कॉलेज में कुल 156 मतदान में से जया शर्मा को 84 वोट मिले, जबकि वर्षा ठठेरा को 65 वोट मिले।
– उदयपुर कॉमर्स कॉलेज से मूमल चूंडावत जीती।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.