0 0
Read Time:2 Minute, 35 Second

सवाईमाधोपुर के रणथंभौर नेशनल पार्क में दीपावली पर पर्यटकों की काफी भीड़ रही। पांच दिन की छुट्टी होने पर पर्यटक टाइगर सफारी करने पहुंचे। इस समय रणथंभौर के सभी होटलों में  पर्यटक  है। लेकिन पिछले सालो की अपेक्षा इस वर्ष जिप्सी करंट बुकिंग बंद होने से लगभग 25 प्रतिशत पर्यटक कम हो गये है

यूं तो रणथंभौर में टूरिज्म सीजन एक अक्टूबर से शुरु हो गया था, लेकिन जिप्सी की करंट बुकिंग के बंद होने से पूरा मजा किरकिरा हो गया है रणथम्भोर पार्क में लगभग 12 साल से पर्यटकों की सुविधा के लिए कार्य कर करने वाले गुल मोहम्मद खत्री ने बताया कि दीपावली आने से 20 दिन पहले ही रणथम्भोर में रोनक आ जाती थी और लगभग सभी होटल में पर्यटकों की भीड़ होती थी रणथम्भोर में गाड़ियों का मेला सा लगा होता था लेकिन करंट बुकिंग बंद होने से वह रोनक देखने को नही मिल रही है लगभग 40 दिन तक पर्यटकों की भीड़ रहती थी वह अब सिर्फ 5 दिन ही नजर आ रही है .

31 अक्टूबर तक बीच में केवल दो दिन ऑफिस वर्किग है। इसके चलते रणथंभौर पर्यटकों से गुलजार है। रणथंभौर में दीपावली के इन पांच दिनों में करीब 7 हजार पर्यटक टाइगर सफारी का लुफ्त लेंगे। रणथंभौर के फेस्टिवल सीजन में पर्यटकों की आवक में लगातार इजाफा हो रहा है।

जिससे रणथम्भौर में होटल संचालकों, ट्रेवल एजेंसी और पर्यटन व्यवसायियों के चेहरों पर एक बार फिर से रौनक लौट आई है। रणथंभौर में कोराना के चलते पिछले दो सालों में पर्यटन को काफी नुकसान हुआ था,लेकिन इस बार पर्यटन में बूम आने की उम्मीद से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरों पर साफ खुशी देखी जा रही है। लेकिन जिप्सी करंट बुकिंग बंद होने से उदासी भी साफ जाहिर है ।

 

#Ad विज्ञापन

Ranthambore National Park Safari Booking

The Ranthambhore Safari Tours

Web- https://ranthamborenationalpark.net

Contact – +918696737737, +918696747747

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.