0 0
Read Time:3 Minute, 21 Second

उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले का मामला. दलित युवक पर चोरी का आरोप लगाया गया है, लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार युवक ने प्रदेश की योगी सरकार की फेसबुक पर आलोचना की थी.

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शौचालय सीट चोरी करने के आरोप में एक दलित व्यक्ति को बिजली के खंभे से बांधकर और उसके चेहरे पर कालिख पोत कर पिटाई करने का मामला सामने आया है.

इस सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने रविवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि 30 वर्षीय दलित व्यक्ति को कुछ लोगों ने खंभे से बांधकर उसके चेहरे पर कालिख पोत दी.

कुमार ने कहा कि वीडियो में यह देखा जा सकता है कि दलित युवक का सिर मुडा दिया गया और आधी मूंछ काट दी गई है, उसकी पिटाई की गई और उसे गांव में घुमाया गया.

कुमार ने बताया कि मामले की जांच में यह पता लगा कि यह घटना बुधवार (19 अक्टूबर) को जिले के हरदी  थाना क्षेत्र स्थित पूरे हिंद सिंह गांव में घटित हुई है. उनके मुताबिक, पीड़ित व्यक्ति पर शौचालय सीट चोरी करने का आरोप लगाकर उसके साथ यह वारदात की गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, दलित व्यक्ति की पहचान दिहाड़ी मजदूर राजेश कुमार के रूप में हुई है. अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को स्थानीय भाजपा नेता राधेश्याम मिश्रा, सरोज उर्फ रेणु वाजपेयी और राकेश तिवारी के खिलाफ आईपीसी और एससी/एसटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक पर किए गए एक पोस्ट में दलित युवक ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना की थी. युवक हिंदूपुरवा के बरकटनपुरवा का रहने वाला है.

पीड़ित के अनुसार, ‘मैं बुधवार की दोपहर घर का कुछ सामान लेने बाजार गया था. वहां आरोप‍ियों ने मुझे दुकान से चोरी करने का आरोप लगाकर पकड़ लिया, जबकि मेरे पास चोरी का कोई सामान भी नहीं था. इसके बाद आरोप‍ी मुझे पीटने लगे.’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.