सूर्यास्त के बाद भूल कर भी न करें ये 7 काम वर्ना होगा धन का नुकसान

shamke

Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र में हर कार्य करने का सही समय और सही तरीका बताया गया है। अगर आप भी ज्योतिष के अनुसार ही हर कार्य कर रहे हैं तो आप की भी किस्मत के ताले खुल सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार अगर आप कुछ रोजमर्रा के काम शाम को सूरज ढलने के बाद कर रहे हैं तो आपको जीवन में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इन कामों को सूर्यास्त के बाद करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं। आइए जानते हैं इन कामों के बारे में जिन्हें सूरज ढलने के बाद भूल कर भी नहीं करना चाहिए।

सूर्यास्त के बाद कभी न करे ये काम – Suryast Ke Baad Kabhi Na Kare Ye Kaam

1. रात को भूल कर भी दाढ़ी, बाल और नाखून नहीं काटने चाहिए। ऐसा करने से कर्ज बढ़ता है और धन की हानि होती है। अगर आप रात को बाल या नाखून काट रहे हैं तो आपके जीवन पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है।

2. दूध की स्वभाव ठंडा होने के कारण इसे कभी भी रात को नहीं पीना चाहिए। रात को कोई भी सफेद चीज खाने से धन की भी हानि होती है। इसके अलावा शास्त्रों में रात को दही खाना भी निषेध है।

3. रात को कभी भी तुलसी के पौधे को स्पर्श नहीं करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि देवी तुलसी भगवान श्री कृष्ण की दासी हैं और रात को वह विश्राम करती हैं। इसके अलावा किसी भी पौधे को रात को न ही छूना चाहिए और न ही पानी देना चाहिए।

4. रात को चंदन लगाने से परहेज करें क्योंकि चंदन का प्रभाव ठंडा होता है।

5. सूर्यास्त के बाद कभी भी अंतिम संस्कार नहीं करना चाहिए। गरुड़ पुराण के अनुसार रात को अंतिम संस्कार करने वाले को मोक्ष प्राप्त नहीं होता और अगले जन्म में वह अपािहज या अंगहीन होकर जन्म लेता है। गरुड़ पुराण में ऐसा करने से मरने वाले को काफी कष्ट झेलने पड़ते हैं।

6. इसके अलावा सूरज ढलने के बाद झाड़ू या पोछा नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती है और धन का नुकसान होता रहता है।

7. सूरज ढलने के समय संभोग या स्त्री के साथ नहीं सोना चाहिए क्योंकि यह समय भगवान की पूजा अर्चना करने का होता है। इस समय धरती पर देवताओं का फेरा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *