0 0
Read Time:2 Minute, 14 Second

सवाई माधोपुर, 26 अक्टूबर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अश्वनी विज, एवं सचिव श्वेता गुप्ता ने मंगलवार को उप कारागृह, गंगापुर सिटी का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उपकारागृह में साफसफाई, भोजन व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, बंदियों की दी जाने वाली विधिक सहायता, पीने के पानी की सुविधा, रसोईघर एवं बैरकों की साफसफाई, कैमरे, वी.सी. सिस्टम, टी. वी., पीने के पानी की व्यवस्था आदि के संबंध में जांच कर निर्देश दिए। इस दौरान बंदियों के लिए बनने वाले भोजन स्थल का भी निरीक्षण किया गया, जिसको नियमित रूप से सफाई करवाए जाने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान उपस्थित जेलर रामचरण मीना ने बताया गया कि वर्तमान में 74 कैदी उप कारागृह, गंगापुर सिटी में निरुद्ध है। वर्तमान में उप कारागृह, गंगापुर सिटी में एक चिकित्सक अंशकालीन तथा एक अन्य एक चिकित्साकर्मी स्थायी रूप से नियुक्त है। जिनके द्वारा कैदियों की समयसमय पर चिकित्सा संबंधी देखभाल की जाती है। समस्त बंदियों को विधिक सहायता के संबंध में जानकारी प्रदान की गई तथा रालसा द्वारा संचालित विधि से संघर्षरत कैदियों और बालकों को विधिक सेवा योजना 2015 निःशुल्क विधिक सहायता, नालसा एवं रालसा के द्वारा जारी जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मौके पर उपस्थित कैदियों को दी गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed