SPPU Recruitment 2024: सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी में हो रही भर्ती, ऐसे करे आवेदन

SPPU Faculty Recruitment

SPPU Faculty Recruitment 2024: सवित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी में नौकरी करने वालों के लिए सबसे सुनहरा मौक़ा है। सवित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी में फैकल्टी के 100 से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। 1 जनवरी 2024 से रजिस्ट्रेशन लिंक खुल गया है। फ़ॉर्म को भरने की आख़िरी तारीख 31 जनवरी 2024 है। जो कैंडिडेट्स पदों के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों वो लोग लास्ट डेट से पहले आवेदन कर दे।

सवित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की वेबसाइट

यदि आप सभी जानकारी डिटेल में पाना चाहते है तो आप सवित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट unipune.ac.in. पर जाकर सारी जानकारी ले सकते है। साथ ही आप यहां से जानकारियां पाने के साथ ही फॉर्म डाउनलोड करके भी भर सकते हैं और डाउनलोड किए गये फॉर्म को नीचे दिए पते पर भेजना होगा.

वैकेंसी डिटेल

कुल 111 फैकल्टी पदों पर भर्ती होगी, जिसमें प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर पदो की भर्ती होगी। कुल पद इस प्रकार है –

  1. प्रोफेसर – 32 पद
  2. एसोसिएट प्रोफेसर – 32 पद
  3. असिस्टेंट प्रोफेसर – 47 पद.

कौन कर सकता है अप्लाई

कैंडिडेट ने नेट या सेट जैसी कोई परीक्षा पास की हो। जिन डिस्प्लिन के लिए ये अनिवार्य नहीं है, उसके लिए बिना परीक्षा पास कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं।

देना होगा इतना शुल्क

ओपेन कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 500 रुपये है। कैंडिडेट आवेदन-पत्र साथ में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अटेस्ट करके इस पते पर भेज दे।

भेजने का पता : असिस्टेंट रजिस्ट्रार, एडमिनिस्ट्रेशन – टीचिंग, सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी – 411007.

सैलरी कितनी मिलेगी

सैलरी 1,44,200 रुपये से लेकर 57,700 रुपये तक होगी जो की पद के अनुसार होगा। जैसे सेलेक्ट होने पर प्रोफेसर पद की सैलरी 1,44,200 रुपये तक है, एसोसिएट प्रोफेसर की सैलरी 1,31,400 रुपये तक है और असिस्टेंट प्रोफेसर की सैलरी 57,700 रुपये तक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *